नियम और शर्तें

जाग्रति न्यूज में आपका स्वागत है!

ये नियम और शर्तें जाग्रति समाचार की वेबसाइट https://jagratinews.com/ पर स्थित के उपयोग के लिए नियमों और विनियमों को रेखांकित करती हैं।

इस वेबसाइट तक पहुँचने से हम मानते हैं कि आप इन नियमों और शर्तों को स्वीकार करते हैं। यदि आप इस पेज पर बताए गए सभी नियमों और शर्तों को मानने के लिए सहमत नहीं हैं तो जाग्रति समाचार का उपयोग जारी न रखें।

निम्नलिखित शब्दावली इन नियमों और शर्तों, गोपनीयता कथन और अस्वीकरण सूचना और सभी समझौतों पर लागू होती है: "क्लाइंट", "आप" और "आपका" आपको संदर्भित करता है, व्यक्ति इस वेबसाइट पर लॉग इन करता है और कंपनी के नियमों और शर्तों का अनुपालन करता है। "कंपनी", "हमारा", "हम", "हमारा" और "हमें", हमारी कंपनी को संदर्भित करता है। "पार्टी", "पार्टियां", या "हमें", क्लाइंट और स्वयं दोनों को संदर्भित करता है। सभी शर्तें, कंपनी की घोषित सेवाओं के प्रावधान के संबंध में ग्राहक की जरूरतों को पूरा करने के उद्देश्य से सबसे उपयुक्त तरीके से ग्राहक को हमारी सहायता की प्रक्रिया शुरू करने के लिए आवश्यक भुगतान की पेशकश, स्वीकृति और विचार को संदर्भित करती हैं। और के प्रचलित कानून के अधीन। उपरोक्त शब्दावली का कोई भी उपयोग या एकवचन, बहुवचन, पूंजीकरण और / या वह / वह या अन्य शब्दों का कोई भी उपयोग, विनिमेय के रूप में लिया जाता है और इसलिए उसी के संदर्भ में।

कुकीज़
हम कुकीज़ का उपयोग करते हैं। जाग्रति न्यूज तक पहुंचकर, आप जाग्रति न्यूज की गोपनीयता नीति के साथ समझौते में कुकीज़ का उपयोग करने के लिए सहमत हुए हैं।

अधिकांश इंटरएक्टिव वेबसाइटें कुकीज़ का उपयोग करती हैं ताकि हम प्रत्येक विज़िट के लिए उपयोगकर्ता के विवरण को पुनः प्राप्त कर सकें। हमारी वेबसाइट पर आने वाले लोगों के लिए कुछ क्षेत्रों की कार्यक्षमता को आसान बनाने के लिए कुकीज़ का उपयोग हमारी वेबसाइट द्वारा किया जाता है। हमारे कुछ संबद्ध/विज्ञापन भागीदार भी कुकीज़ का उपयोग कर सकते हैं।

लाइसेंस
जब तक अन्यथा न कहा जाए, जाग्रति समाचार और/या इसके अनुज्ञप्तिधारियों के पास जागृति समाचार पर सभी सामग्री के लिए बौद्धिक संपदा अधिकार हैं। सभी बौद्धिक संपदा अधिकार सुरक्षित हैं। आप इन नियमों और शर्तों में निर्धारित प्रतिबंधों के अधीन अपने स्वयं के व्यक्तिगत उपयोग के लिए जाग्रति समाचार से इसका उपयोग कर सकते हैं।

आपको नहीं करना चाहिए:

जाग्रति समाचार से सामग्री को पुनर्प्रकाशित करें
जाग्रति न्यूज से बिक्री, किराया या उप-लाइसेंस सामग्री
जाग्रति समाचार से सामग्री का पुनरुत्पादन, डुप्लिकेट या कॉपी करें
जाग्रति समाचार से सामग्री का पुनर्वितरण करें
यह करार इसकी तारीख से शुरू होगा। हमारे नियम और शर्तें नि: शुल्क नियम और शर्तें जेनरेटर की मदद से बनाई गई थीं।

इस वेबसाइट के भाग उपयोगकर्ताओं को वेबसाइट के कुछ क्षेत्रों में राय और जानकारी पोस्ट करने और आदान-प्रदान करने का अवसर प्रदान करते हैं। जाग्रति समाचार वेबसाइट पर उनकी उपस्थिति से पहले टिप्पणियों को फ़िल्टर, संपादित, प्रकाशित या समीक्षा नहीं करता है। टिप्पणियाँ जाग्रति न्यूज, उसके एजेंटों और/या सहयोगियों के विचारों और विचारों को प्रतिबिंबित नहीं करती हैं। टिप्पणियाँ उस व्यक्ति के विचारों और राय को दर्शाती हैं जो अपने विचार और राय पोस्ट करते हैं। लागू कानूनों द्वारा अनुमत सीमा तक, जाग्रति समाचार टिप्पणियों के लिए या किसी भी देयता, क्षति या व्यय के लिए उत्तरदायी नहीं होगा और/या टिप्पणियों के किसी भी उपयोग और/या पोस्टिंग और/या उपस्थिति के परिणामस्वरूप हुआ और/या भुगतना पड़ा। यह वेबसाइट।

जाग्रति समाचार सभी टिप्पणियों की निगरानी करने और किसी भी टिप्पणी को हटाने का अधिकार सुरक्षित रखता है जो अनुचित, आक्रामक या इन नियमों और शर्तों के उल्लंघन का कारण बनता है।

आप वारंट करते हैं और उसका प्रतिनिधित्व करते हैं:

आप हमारी वेबसाइट पर टिप्पणियां पोस्ट करने के हकदार हैं और ऐसा करने के लिए आपके पास सभी आवश्यक लाइसेंस और सहमति हैं;
टिप्पणियाँ बिना किसी सीमा के कॉपीराइट, पेटेंट या किसी तीसरे पक्ष के ट्रेडमार्क सहित किसी भी बौद्धिक संपदा अधिकार पर आक्रमण नहीं करती हैं;
टिप्पणियों में कोई भी मानहानिकारक, अपमानजनक, आपत्तिजनक, अशोभनीय या अन्यथा गैर-कानूनी सामग्री नहीं है जो निजता का हनन है
टिप्पणियों का उपयोग व्यवसाय या कस्टम या व्यावसायिक गतिविधियों या गैरकानूनी गतिविधि को बढ़ावा देने या बढ़ावा देने के लिए नहीं किया जाएगा।

एतद्द्वारा आप जाग्रति समाचार को किसी भी और सभी रूपों, स्वरूपों या मीडिया में आपकी किसी भी टिप्पणी का उपयोग, पुनरुत्पादन, संपादन और दूसरों को उपयोग, पुनरुत्पादन और संपादित करने के लिए अधिकृत करने के लिए एक गैर-अनन्य लाइसेंस प्रदान करते हैं।

हमारी सामग्री के लिए हाइपरलिंकिंग

निम्नलिखित संगठन पूर्व लिखित स्वीकृति के बिना हमारी वेबसाइट से लिंक कर सकते हैं:

सरकारी एजेंसियों;
खोज इंजन;
समाचार संगठन;
ऑनलाइन निर्देशिका वितरक हमारी वेबसाइट से उसी तरह लिंक कर सकते हैं जैसे वे अन्य सूचीबद्ध व्यवसायों की वेबसाइटों से हाइपरलिंक करते हैं; और
गैर-लाभकारी संगठनों, चैरिटी शॉपिंग मॉल, और चैरिटी धन उगाहने वाले समूहों को छोड़कर सिस्टम वाइड मान्यता प्राप्त व्यवसाय जो हमारी वेब साइट पर हाइपरलिंक नहीं कर सकते हैं।

ये संगठन हमारे होम पेज, प्रकाशनों या अन्य वेबसाइट की जानकारी से तब तक लिंक कर सकते हैं जब तक लिंक: (ए) किसी भी तरह से भ्रामक नहीं है; (बी) लिंकिंग पार्टी और उसके उत्पादों और/या सेवाओं के प्रायोजन, समर्थन या अनुमोदन को गलत तरीके से लागू नहीं करता है; और (सी) लिंकिंग पार्टी की साइट के संदर्भ में फिट बैठता है।

हम निम्न प्रकार के संगठनों से अन्य लिंक अनुरोधों पर विचार कर सकते हैं और उन्हें स्वीकृत कर सकते हैं:

आमतौर पर ज्ञात उपभोक्ता और/या व्यावसायिक सूचना स्रोत;
dot.com सामुदायिक साइट;
दान का प्रतिनिधित्व करने वाले संघ या अन्य समूह;
ऑनलाइन निर्देशिका वितरक;
इंटरनेट पोर्टल;
लेखा, कानून और परामर्श फर्म; और
शैक्षिक संस्थानों और व्यापार संघों।
हम इन संगठनों से लिंक अनुरोधों को स्वीकार करेंगे यदि हम यह तय करते हैं कि: (ए) लिंक हमें स्वयं या हमारे मान्यता प्राप्त व्यवसायों के प्रतिकूल नहीं लगेगा; (बी) संगठन का हमारे पास कोई नकारात्मक रिकॉर्ड नहीं है; (सी) हाइपरलिंक की दृश्यता से हमें लाभ जाग्रति समाचार की अनुपस्थिति की भरपाई करता है; और (डी) लिंक सामान्य संसाधन जानकारी के संदर्भ में है।

ये संगठन हमारे होम पेज से तब तक लिंक कर सकते हैं जब तक लिंक: (ए) किसी भी तरह से भ्रामक नहीं है; (बी) लिंकिंग पार्टी और उसके उत्पादों या सेवाओं के प्रायोजन, समर्थन या अनुमोदन को गलत तरीके से लागू नहीं करता है; और (सी) लिंकिंग पार्टी की साइट के संदर्भ में फिट बैठता है।

यदि आप उपरोक्त पैरा 2 में सूचीबद्ध संगठनों में से एक हैं और हमारी वेबसाइट से जुड़ने में रुचि रखते हैं, तो आप हमें जागृति समाचार पर एक ई-मेल भेजकर सूचित करें। कृपया अपना नाम, अपने संगठन का नाम, संपर्क जानकारी के साथ-साथ अपनी साइट का URL, किसी भी URL की सूची जिससे आप हमारी वेबसाइट से लिंक करना चाहते हैं, और हमारी साइट पर उन URL की सूची शामिल करें जिनसे आप जुड़ना चाहते हैं जोड़ना। प्रतिक्रिया के लिए 2-3 सप्ताह प्रतीक्षा करें।

स्वीकृत संगठन हमारी वेबसाइट पर निम्नानुसार हाइपरलिंक कर सकते हैं:

हमारे कॉर्पोरेट नाम के उपयोग से; या
यूनिफ़ॉर्म रिसोर्स लोकेटर के उपयोग से लिंक किया जा रहा है; या
हमारी वेबसाइट से जुड़े होने के किसी अन्य विवरण के उपयोग से लिंकिंग पार्टी की साइट पर सामग्री के संदर्भ और प्रारूप में समझ में आता है।
ट्रेडमार्क लाइसेंस समझौते के अभाव में जाग्रति न्यूज के लोगो या अन्य कलाकृति के उपयोग की अनुमति नहीं दी जाएगी।


पूर्व स्वीकृति और लिखित अनुमति के बिना, आप हमारे वेबपृष्ठों के चारों ओर फ़्रेम नहीं बना सकते हैं जो किसी भी तरह से हमारी वेबसाइट की दृश्य प्रस्तुति या उपस्थिति को बदलते हैं।

सामग्री दायित्व
आपकी वेबसाइट पर दिखाई देने वाली किसी भी सामग्री के लिए हम ज़िम्मेदार नहीं होंगे। आप अपनी वेबसाइट पर आने वाले सभी दावों से हमें बचाने और बचाव करने के लिए सहमत हैं। किसी भी वेबसाइट पर कोई लिंक दिखाई नहीं देना चाहिए जिसे अपमानजनक, अश्लील या अपराधी के रूप में समझा जा सकता है, या जो किसी तीसरे पक्ष के अधिकारों का उल्लंघन करता है, अन्यथा उल्लंघन करता है, या उल्लंघन या अन्य उल्लंघन की वकालत करता है।

अधिकारों का आरक्षण
हम यह अनुरोध करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं कि आप हमारी वेबसाइट के सभी लिंक या किसी विशेष लिंक को हटा दें। आप अनुरोध पर हमारी वेबसाइट के सभी लिंक तुरंत हटाने की स्वीकृति देते हैं। हम किसी भी समय इन नियमों और शर्तों और इसकी लिंकिंग नीति में संशोधन करने का अधिकार भी सुरक्षित रखते हैं। हमारी वेबसाइट से लगातार जुड़कर, आप इन लिंकिंग नियमों और शर्तों से बाध्य होने और उनका पालन करने के लिए सहमत हैं।

हमारी वेबसाइट से लिंक हटाना
यदि आपको हमारी वेबसाइट पर कोई लिंक मिलता है जो किसी भी कारण से आपत्तिजनक है, तो आप किसी भी क्षण हमसे संपर्क करने और सूचित करने के लिए स्वतंत्र हैं। हम लिंक हटाने के अनुरोधों पर विचार करेंगे लेकिन हम आपको सीधे जवाब देने के लिए बाध्य नहीं हैं।

हम यह सुनिश्चित नहीं करते हैं कि इस वेबसाइट पर दी गई जानकारी सही है, हम इसकी पूर्णता या सटीकता की गारंटी नहीं देते हैं; न ही हम यह सुनिश्चित करने का वादा करते हैं कि वेबसाइट उपलब्ध रहे या वेबसाइट पर सामग्री को अद्यतन रखा जाए।